आज़ादी का अमृत महोत्सव पर अखिल भारतीय काव्य गोष्ठी संपन्न

आज़ादी का अमृत महोत्सव पर अखिल भारतीय काव्य गोष्ठी संपन्न

साहित्य सदन  द्वारा दिनांक 15 अगस्त, 2022 सोमवार को अ. भा. काव्य गोष्ठी का  आयोजन किया गया। जिसका संयोजन व संचालन संस्था के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राम निवास ‘इंडिया’द्वारा किया गया।
गोष्ठी की अध्यक्षता डॉ राम प्रकाश पथिक, ने की।मुख्य अतिथि डॉ राजीव पांडेय तथा विशिष्ट अतिथि ,श्री ओंकार त्रिपाठी जी रहे।
       देश के विभिन्न प्रांतों से आए, विद्वानों, साहित्यकारों, प्राचार्यों, प्रोफेसरों तथा शिक्षक प्रतिभागी कवियों ने अपनी रचनाओं से वातावरण को  स्वाधीनता दिवस के रंगों से सराबोर कर दिया।
       कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ राम निवास इंडिया जी के द्वारा भावपूर्ण सरस्वती वंदना के द्वारा हुआ।  जयपुर की वरिष्ठ कवयित्री,लेखिका श्री मति सुखमिला अग्रवाल, ”भूमिजा”, उत्तर प्रदेश से डॉ मेहताब, श्रीमती रीता गौतम, उत्तराखंड से भगत सिंह राणा हिमाद, पुणे की वेद स्मृति,और मुंबई से नंदिता ने आजादी के रंग बिखराए।
      गुरुग्राम की शकुंतला मित्तल और दिल्ली से डॉ अंजू अग्रवाल, नागपुर की मंजूषा और वाराणसी की शांभवी, सभी ने अपनी उम्दा व क्रांतिकारी रचनाओं से मन मोह लिया । श्री ओंकार त्रिपाठी और डॉ राजीव कुमार पांडे ने अपनी कविताओं से श्रोताओं को मुग्ध कर दिया।
आजादी के 75 साल पूरे होने पर डॉक्टर राजीव कुमार पांडे ने 75 से भी अधिक पंक्तियों की कविता सुनायी।
डॉ रामनिवास ‘इंडिया’ ने अपनी कविता के द्वारा इंडिया को गगन तक पहुंचाने की बात की। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में पथिक जी ने सभी की रचनाओं की मुक्त कंठ से सराहना की तथा सभी की उपस्थिति को कार्यक्रम की सफलता का श्रेय दिया।
अंत में डॉ रामनिवास इंडिया ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here