गुठनी के विक्रांत ठाकुर को मिला इंटरनेशनल बुक ऑफ रेकॉर्ड तथा ओ एम जी बुक ऑफ रेकॉर्ड प्रमाण पत्र

गुठनी के विक्रांत ठाकुर को मिला इंटरनेशनल बुक ऑफ रेकॉर्ड तथा ओ एम जी बुक ऑफ रेकॉर्ड प्रमाण पत्र
      
श्री कृष्ण लीला नामक साझा संग्रह के लिए मिला सम्मान

गुठनी/सीवान।
गुठनी प्रखंड मुख्यालय के शिक्षक साहित्यकार सह पत्रकार विक्रांत कुमार ठाकुर को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड तथा ओ एम जी बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र तथा मेडल मिलने पर उनके परिवार के सदस्य और मित्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। बताते चलें कि हाल ही में प्रकाशित श्री कृष्ण लीला पुस्तक, जो कि अपने आप में एक अनोखा संग्रह है। 251 रचनाकारों का यह संग्रह श्री कृष्ण भगवान के अनेक लीलाओं का वर्णन करता है।इसमें रचनाएं कविता गीत,दोहा,मुक्तक,छंद,तुकांत और अतुकांत कविता के साथ साथ भगवान श्री कृष्ण के प्रति हर रचनाकारों के अपने-अपने भाव और विचारों का भी यह संग्रह ह।यह संग्रह काव्य संग्रह ना होकर भक्ति संग्रह है। इस पुस्तक की संपादिका जयपूर्णा विश्वकर्मा है।इस पुस्तक में सिवान जिले के गुठनी प्रखंड के शिक्षक विक्रांत कुमार ठाकुर की भी रचना है। श्री कृष्ण लीला नामक यह पुस्तक जिसका नाम इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड एवं ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया गया इस पुस्तक के सभी 251 रचनाकारों को इंटरनेशनल बुक आफ रिकॉर्ड के प्रमाण पत्र मेडल, ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रमाण पत्र,पुस्तक की एक प्रति तथा पुस्तक में अपनी लेख देने के लिए सहभागिता प्रमाण पत्र भी प्रदान की गई है।
      12 अगस्त शुक्रवार को भारतीय डाक के स्पीड पोस्ट से विक्रांत कुमार ठाकुर को प्रमाण पत्र पुस्तक और मेडल मिला तो परिवार के सदस्य और मित्रों में खुशी की लहर दौड़ गई।
बताते चलें कि विक्रांत ठाकुर गुठनी प्रखंड के नया प्राथमिक विद्यालय ममउर में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है तथा कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मानों से सम्मानित किए जा चुके हैं,साथ ही उनकी कई रचनाओं की साझा संग्रह प्रकाशित हो चुकी है और “अमर विश्व साहित्य” नाम की साझा संग्रह शीघ्र ही प्रकाशित होने वाली है।
       श्री विक्रांत कुमार ठाकुर को इस उपलब्धि के लिए बधाई देने वालों में सिवान की सांसद श्रीमती कविता सिंह, अजय सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष उमेश ठाकुर,जिला सांसद प्रतिनिधि सुनील ठाकुर, डा• प्रकाश चंद्र कुशवाहा, डा• वर्तिका केसरी, डा•वीरेंद्र शर्मा, डॉ• मन्नू राय, डॉ•अर्चना पांडेय, डॉ•जनार्दन सिंह, सुधीर श्रीवास्तव, डॉ• कन्हैया लाल गुप्ता, डॉ• शंभू यादव, राजेश पटेल, संजीव सिंह, विनोद ठाकुर, धर्मेंद्र ठाकुर, पंकज सिंह, राजरोशन तिवारी, विशाल कुमार,नन्दलाल सिंह, मनोज प्रसाद, गिरिवर पांडेय,सुबाष शर्मा, आनन्द प्रकाश, आदित्य राज, राज आर्यन समेत अन्य दोस्त मित्र शामिल है।

(सुधीर श्रीवास्तव,गोण्डा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here