आज 37 निकायों में हुए निर्वाचन में 36 पर भाजपा की विजय – भूपेन्द्र सिंह

निकाय परिषदों के अध्यक्ष पदों पर भी भाजपा का वर्चस्व : भूपेन्द्र सिंह

आज 37 निकायों में हुए निर्वाचन में 36 पर भाजपा की विजय

भोपाल।
भारतीय जनता पार्टी ने नगरीय निकाय चुनाव में ऐतिहासिक सफलता मिलने के बाद अब अध्यक्ष के निर्वाचन में भी परचम लहराया है। प्रदेश में आज 37 स्थानों पर हुए निर्वाचन में 36 स्थानों पर विजयश्री मिली है। 35 नगरपालिका/नगर परिषद में से 34 स्थानों पर भाजपा के अध्यक्ष चुने गए, जबकि एक स्थान पर निर्दलीय को जीत मिली। वहीं 2 नगर निगम के सभापति चुनाव में भाजपा ने विजय का वरण किया है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सभी निर्वाचित अध्यक्षों और सभापति को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के विकास और विजन की जीत है। निकायों में अध्यक्ष चुना जाना माननीय शिवराज जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीतियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस विजय से स्पष्ट होता है कि जनता के चुने हुए पार्षद भी कांग्रेस को अब विपक्ष के रूप में भी पसंद नहीं कर रहे। कई निकायों में कांग्रेस ने जोड़तोड़ की राजनीति भी की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी और कांग्रेस शून्य ही रही। शहरों से लेकर गांव के विकास के लिए लोग सिर्फ भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के परिणामों ने बता दिया कि जनता सिर्फ भाजपा के साथ है। अंतर्विरोधों से घिरी कांग्रेस केवल चुनाव में सक्रिय होती है और फिर अगले चुनाव तक के लिए निष्क्रिय हो जाती है।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अब तक 72 निकायों में हुए निर्वाचन में 66 स्थानों पर भाजपा के अध्यक्ष चुने गए हैं। 6 अगस्त को 37 में से 36, 5 अगस्त को 21 में से 18, 4 अगस्त को 8 में से 6, 3 अगस्त को 5 में से 5 और 1 अगस्त को 1 में से 1 पर भाजपा विजय रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here