कर्मवीर विद्यापीठ का नया भवन बनेगा मुख्यमंत्री ने भूमि उपलब्ध कराने के संकेत दिए

कर्मवीर विद्यापीठ का नया भवन बनेगा मुख्यमंत्री ने भूमि उपलब्ध कराने के संकेत दिए

खंडवा।
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के खंडवा परिसर कर्मवीर विद्यापीठ के भवन निर्माण के लिए शासन की ओर से भूमि उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को चुनावी सभा में इस बात के संकेत दिए। मंगलवार को ही खंडवा के समस्त मीडिया कर्मियों ने खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, मंत्री विजय शाह एवं तीनों विधायकों के सहयोग से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया था। मुख्यमंत्री ने इस ज्ञापन को गंभीरता के साथ पड़ा और अपने भाषण के दौरान उन्होंने इस बात का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मवीर विद्यापीठ के भवन निर्माण के लिए भूमि देने की बात सामने आई है जल्दी ही इसकी पूर्ती की जाएगी।
कर्मवीर विद्यापीठ पिछले 20 वर्षों से किराए के भवन में संचालित हो रहा है। मुख्य विश्वविद्यालय भोपाल में स्थित है लेकिन खंडवा दादा माखनलाल चतुर्वेदी की कर्मभूमि होने की वजह से उनके समाचार पत्र कर्मवीर के नाम से ही एक विस्तृत पटल सन 2000 में खंडवा में कर्मवीर विद्यापीठ के नाम से खोला गया। इस विद्यापीठ से पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाले तमाम युवा पत्रकार देश के अलग-अलग राज्यों में पत्रकारिता कर रहे हैं। यह विद्यापीठ अपनी स्थापना के बाद से ही किराए के भवन में संचालित होते आ रहा है । इसी बात को ध्यान में रखते हुए खंडवा के समस्त मीडिया कर्मियों ने निमाड़ क्षेत्र के युवाओं के लिए पत्रकारिता शिक्षा के साथ ही आदिवासी लोक, कला संस्कृति की शिक्षा और शोध के लिए भवन निर्माण करने के लिए शासन से भूमि उपलब्ध कराने की मांग की थी।
समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि कर्मवीर विद्यापीठ का नया भवन बनने के बाद विश्वविद्यालय की और से नई शिक्षा नीति के अनुरूप अन्य पाठ्यक्रम भी संचालित करने के अवसर उपलब्ध होंगे। इससे न केवल खंडवा बल्कि बुरहानपुर खरगोन, बड़वानी, हरदा और बैतूल जिलों के युवाओं को भी पढ़ाई के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।
मुख्यमंत्री के इस इस संकेत के बाद खंडवा में पत्रकारिता के पित्र पुरुष दादा माखनलाल चतुर्वेदी के नाम से शहर को एक और नई सौगात मिलेगी। खंडवा के समस्त मीडिया कर्मियों ने सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, कैबिनेट मंत्री विजय शाह, विधायक देवेंद्र वर्मा, राम दांगोरे, नारायण पटेल भाजपा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, हरीश कोटवाले, पूर्व महापौर सुभाष कोठारी, महामंत्री राजेश तिवारी, अरुण सिंह मुन्ना, महापौर प्रत्याशी अमृता अमर यादव, मंगल यादव, मीडिया प्रभारी मंगलेश तोमर, समाजसेवी सुनील जैन एवं मंच पर उपस्थित समस्त पदाधिकारियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here