साहित्यकार डॉ. राजेश पुरोहित व बाल कवयित्री साहित्य के क्षेत्र में जबलपुर में राष्ट्रीय स्तर के सम्मान हुए सम्मानित

साहित्यकार डॉ. राजेश पुरोहित व बाल कवयित्री साहित्य के क्षेत्र में जबलपुर में राष्ट्रीय स्तर के सम्मान हुए सम्मानित

भवानीमंडी।
देश के सुप्रसिद्ध कवि एवम साहित्यकार भवानीमंडी अखिल भारतीय साहित्य परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार शर्मा पुरोहित को साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा जबलपुर मध्यप्रदेश की होटल दत्त रेजीडेंसी में आयोजित महाकाव्यमेध सम्मान समारोह एवं वार्षिकोत्सव ,अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट सृजन हेतु राष्ट्रीय स्तर के सम्मान -संगम सहोदर सम्मान वर्ष 2022 से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान संस्थान में हिन्दी साहित्य की उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रदान किया गया। बाल कवयित्री शुभांगी शर्मा को साहित्य प्रदीप सम्मान -2022 से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान हिन्दी मे श्रेष्ठ काव्य सृजन हेतु बाल प्रतिभा के लिए प्रदान किया गया।
डॉ. राजेश पुरोहित ने बताया कि उन्हें व उनकी सुपुत्री शुभांगी शर्मा को यह सम्मान संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवीर सिंह मन्त्र व कार्यक्रम संयोजिका छाया सक्सेना के कर कमलों से प्रदान किया गया सम्मान स्वरूप साफा,सम्मान पत्र पटका व प्रतीक चिन्ह प्रदान किए।
डॉ. पुरोहित व शुभांगी शर्मा ने जवलपुर में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में काव्यपाठ कर भवानीमंडी का रोशन किया। डॉ. पुरोहित ने बताया कि इस समारोह का समापन चार सत्र में हुआ। विमोचन सत्र में संस्थान की 201 से अधिक पुस्तको का विमोचन हुआ जिसमें डॉ. राजेश पुरोहित मंचासीन अतिथि रहे।
संस्थान से प्रकाशित मासिक ई पत्रिका अविचल प्रभा के नशा मुक्ति विशेषांक को लन्दन से पधारी जनरल सेकेट्री तिथि भल्ला ने वर्ल्ड बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से सम्मानित किया। इस विशेषांक में डॉ. पुरोहित व शुभांगी शर्मा की नशा मुक्ति पर आधारित रचनाएँ भी शामिल हैं।
राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धि पर डॉ. पुरोहित को शिक्षकों व रचनाकारों ने बधाइयां दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here