छात्राओं एवं प्राध्‍यापको ने स्‍टार्ट-अप का सीधा प्रसारण देखा

छात्राओं एवं प्राध्‍यापको ने स्‍टार्ट-अप का सीधा प्रसारण देखा

इटारसी।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा सूक्ष्‍म, मध्‍यम व लघु उद्योग विभाग द्वारा 13 मई, 2022 को इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में मध्‍यप्रदेश स्‍टार्ट-अप नीति एवं कार्यान्‍वयन योजना 2022 का वर्चुअल शुभारंभ समारोह का सीधा प्रसारण शासकीय कन्या महाविद्यालय, इटारसी के प्राचार्य कक्ष में महाविद्यालय स्‍टॉफ एवं छात्राओं ने सक्रिय सहभागिता करते हुए स्‍टार्ट-अप के बारे में विस्‍तृत जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.एस. मेहरा द्वारा दी गई। छात्राओं को सूक्ष्‍म, मध्‍यम व लघु उद्यम विभाग द्वारा आयोजित इस वर्चुअल कॉफ्रेंस में प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने स्‍टार्ट-अप नीति एवं कार्यान्‍वय योजना के बारे में सारगर्भित मार्गदर्शन दिया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के 12 शैक्षणिक स्‍टॉफ एवं 22 छात्राओं एवं कर्मचारियों ने सहभागिता की।
कार्यक्रम में सूक्ष्‍म, मध्‍यम व लघु उद्योग सचिव श्री पी. नरहरि ने स्‍टार्ट अप योजना की रूप रेखा व वित्‍तीय तथा विपणन सहायता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर श्री अनुराग जैन ने कहा कि भारत आगामी 25 वर्ष ज्ञान और अनुसंधान के होंगे जो स्‍टार्ट-अप योजना के विकास के होगें। कार्यक्रम में विभाग के मंत्री श्री ओम प्रकाश सकलेचा ने स्टार्ट-अप नीति के महत्‍वपूर्ण बिन्‍दुओं पर रोशनी डाली।
कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने चार युवा उद्यमियों को वित्‍तीय, भूमि एवं तकनीकि सहायता प्रदान की और म.प्र. की उपलब्धियों को रेखांकित किया। वर्चुअल प्रसारण से युवा छात्राओं में नवीन उत्‍साह का संचार हुआ।
डॉ. आर. एस. मेहरा प्राचार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here