पत्र संपादक के नाम : नगरपालिका ने फिर गुमराह किया सी एम हेल्प लाइन को -विनोद कुशवाहा

53

Email

नगरपालिका ने फिर गुमराह किया
सी एम हेल्प लाइन को

महोदय ,

                मैं सी एम हेल्प लाइन में लगभग तीन वर्षों से इटारसी की प्रियदर्शिनी कॉलोनी में एल आई जी 77 से एल आई जी 104 के बीच की नाली के पुर्न निर्माण की मांग करता आ रहा हूं लेकिन किसी भी सी एम ओ अथवा उप यंत्री ने सी एम हेल्प लाईन को गई मेरी शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया बल्कि कलेक्टर महोदय को इस मामले में निरन्तर गुमराह किया गया । फलस्वरूप हर साल अत्याधिक वर्षा होने की स्थिति में उक्त नाली के चॉक हो जाने की वजह से मेरे निवास के सामने की न्यास की नाली का पानी ओव्हर फ्लो होकर घरों में भरता रहा है । ऐसी आपदा के समय भी नगरपालिका के अधिकारी तथा क्षेत्रीय पार्षद फोन का स्विच ऑफ कर अपने कार्यालय या घर में बैठकर वर्षा का आनंद लेते रहते हैं ।  

               मैंने 17 जून ,19 से लेकर 2 सितंबर , 21 तक विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में सी एम हेल्प लाइन को शिकायतें की है जिनमें से मात्र एक समस्या का निराकरण किया गया वह शिकायत भी होशंगाबाद जिले से सम्बंधित नहीं थी वरन उसका संबंध नर्मदापुरम संभाग के अन्य जिले से था । इस शिकायत के अलावा शेष सभी शिकायतें इटारसी की प्रियदर्शिनी कॉलोनी में उपरोक्त नाली के पुनर्निर्माण की समस्या के संदर्भ में ही थीं ।

             
नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारी बार – बार मेरे निवास पर आ कर मेरे एवं मेरे परिवार के ऊपर शिकायत वापस लेने के लिये अनावश्यक दवाब बना रहे हैं । सी एम हेल्पलाइन से 2 सितंबर को पुनः संपर्क करने पर सी एम हेल्पलाइन द्वारा मुझे जानकारी दी गई है कि नगरपालिका ने लिख कर दिया है कि शिकायतकर्ता की शिकायत का निराकरण कर दिया गया है । मतलब यह हुआ कि हर बार की तरह इस बार भी नगर पालिका द्वारा एक बार पुनः सी एम हेल्पलाइन को गुमराह किया गया है । माननीय कमिश्नर तथा कलेक्टर महोदय से मेरा करबद्ध निवेदन है कि मैं और मेरा परिवार अत्याधिक तनाव की स्थिति से गुजर रहे हैं । यदि इस बीच हमारे साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसके लिए इटारसी की नगरपालिका परिषद के संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी जिम्मेदार होंगे ।

                                – विनोद कुशवाहा
न्यास कॉलोनी
  इटारसी .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here