शिकायत पर जागे अधिकारी : रेलवे जल्द ही अधूरे कार्य पूर्ण करेगी

57

शिकायत पर जागे अधिकारी : रेलवे जल्द ही अधूरे कार्य पूर्ण करेगी

इटारसी 19 जून।
सामाजिक कार्यकर्ता एवं आरटीआई एक्टिविस्ट प्रमोद पगारे की शिकायत के पश्चात अनुविभागीय दंडाधिकारी इटारसी के द्वारा भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत रेलवे के दो वरिष्ठ अभियंताओं को नोटिस जारी किए गए थे जिसमें ठंडी पुलिया से ग्वाल बाबा तक जो सड़क बनी है उसके सोल्डर नहीं बनाए जाने एवं नाली निर्माण अधूरा होने और नदी के भीतर मिट्टी का ढेर लगे होने की स्थिति में रेल अधिकारियों से जवाब सवाल किए गए थे।
रेलवे यार्ड के अभियंता सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कार्य) न्यू यार्ड ने अनुविभागीय दंडाधिकारी को लिखित में आश्वासन दिया कि वे जल्द ही नदी के भीतर खोदी गई मिट्टी हटा लेंगे। इस संबंध में वे ठेकेदार के व्यक्ति से बात कर रहे हैं। रेलवे यार्ड के अभियंता सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्य ने ठेकेदार के व्यक्ति से बात करके काम चालू नहीं कराया वहीं दूसरी ओर ठंडी पुलिया से ग्वाल बाबा तक जाने वाली सीसी सड़क जो अधूरी बनाई गई उसके शोल्डर के लिए रेलवे ने अपना मलवा जो बेस् किचन और जल शुद्धिकरण यंत्र के पास डाला था उसे जेसीबी मशीन से उठवा कर ट्रालियों के माध्यम से सड़क किनारे डाला जा रहा है। हालांकि यह कार्यवाही सहायक मंडल अभियंता कार्य एवं मुख्य कार्य निरीक्षक कार्य पश्चिम मध्य रेलवे ने गंभीर समस्या मानते हुए ठेकेदार के व्यक्ति को मना कर फोरी तौर पर की है परंतु अब उम्मीद है इस सड़क के दोनों ओर के सोल्डर का कार्य अगले कुछ दिनों में हो जाना चाहिए।
मानव जीवन के लिए गंभीर खतरा बन चुकी सड़क के लिए इटारसी एसडीएम जो 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा और रेलवे ने कार्रवाई शुरू करें निश्चित ही इटारसी एसडीएम धन्यवाद के पात्र हैं।
प्रमोद पगारे ने कहा कि जनहित के मुद्दों को वे सदैव उठाते रहे हैं और जो कार्य हाथ में लेते हैं उसे पूरा किए बिना नहीं मानते।
ज्ञातव्य है कि 19 जून को स्थानीय विधायक डॉक्टर सीतासरन शर्मा ने भी उपरोक्त सड़क के सोल्डर भरे जाने का निरीक्षण किया और उम्मीद जताई कि रेलवे जल्द ही अधूरे कार्य पूर्ण करेगी ताकि आम नागरिक और ग्रामीणों को कोई परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here