श्याम तुलसी के पौधे के बदले पेड़ लगाने का संकल्प मांगा

14

श्याम तुलसी के पौधे के बदले पेड़ लगाने का संकल्प मांगा

इटारसी।
आज नगर के विभिन्न पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्थाओं के प्रमुख लोगों ने एकत्र होकर एकत्र होकर जय स्तंभ चौक पर मेडिकल स्टोर्स पर दवा खरीदने आने जाने वाले लोगों को श्याम तुलसी का इम्यूनिटी बूस्टर पौधा देकर उनसे और उनके परिवार वालों की तरफ से पेड़ लगाने का संकल्प मांगा।
आदर्श संस्था के अध्यक्ष एवं लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन सदस्य भारत भूषण आर गांधी के आवाहन पर परिवर्तन संस्था, जल अभियान संस्था, एलआईसी एजेंट एसोसिएशन, प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन, सिंधी समाज पदाधिकारियों ने जयस्तंभ चौक तुलसी के पौधे वितरित कर लोगों से इस मानसून सत्र में पेड़ लगाने के संकल्प को लिया।
इन संस्थाओं से उपस्थित पर्यावरण प्रेमियों में प्रवीण तिवारी, अखिल दुबे, अनुराग दीवान, बी के मालवीय, संजय मनवारे, अशोक लालवानी, सन्मुख दास चेलानी, एडवोकेट सुमेर सिंह चौहान आदि ने तुलसी के पौधे इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में आमजन में वितरित किए। अखिल दुबे ने बताया कि आज का दिन विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है इसी कारण श्री गाँधी के द्वारा लाए गए धार्मिक आस्था के प्रतीक तथा औषधीय गुणों से भरपूर श्याम तुलसी के पौधे वितरित किये गए। जिन्हें पौधे दिए गए हैं उनसे बदले में पेड़ लगाने का संकल्प लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here