रासेयो कन्या इकाई द्वारा आनलाईन गतिविधियों का आयोजन

11

अंतर्राष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस पर रासेयो कन्या इकाई द्वारा आनलाईन गतिविधियों का आयोजन

अघिना सलका ।
31 मई 2021 को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय अघिना सलका की रासेयो इकाई द्वारा कार्यक्रम अधिकारी रीता गिरी के नेतृत्व में वेबिनार तथा तंबाकू उत्पाद एवं धुम्रपान निषेध पर आधारित गीत,कविता,नारा, स्लोगन, पोस्टर एवं विचार अभिव्यक्ति आदि विविध कार्यक्रमो का आयोजन गूगल मीट के माध्यम से किया गया।
इस अवसर परं प्राचार्य आर पी कश्यप ने तंबाकू उत्पादों और युवा पीढ़ी में पनपती नशे की लत और उसके दुष्प्रभावों पर प्रकाश डाला। गोवर्धन सिंह,जिला काउंसलर भारत स्काउट्स गाइड्स जिला संघ सूरजपुर ने तंबाकू उत्पादों एवं नशा के विविध प्रकारों,नशे के प्रति लोगों के दृष्टिकोण पर चर्चा करते हुए ,युवाओ को तंबाकू और गुटखा़ से दूर रहने की सीख दी।
कार्यक्रम अधिकारी रीता गिरी ने नशा को नाश की जड़ बताते हुए युवाओ को तंबाकू जनित पदार्थों और नशे के सेवन से दूर रहने का आव्हान किया।युवा पहले तो धुम्रपान शौक से शुरू करते हैं लेकिन बाद में उनकी बुरी आदत लत में तब्दील हो जाती है।जो उन्हे शारीरिक और मानसिक रूप से खोखला करने के साथ आर्थिक रूप से भी खोखला‌ कर देती है।अभिभावको को अपने बच्चों का ध्यान देना होगा और ख़ुद भी तंबाकू एवं नशे के सेवन से बचना होगा।
कार्यक्रम का संचालन एवं सरस्वती वंदना दीपशिखा देवांगन, स्वागत गीत गुंजा नापित , पोस्टर सरस्वती पैंकरा, मंजू कुशवाहा,सेजल यादव, दीपशिखा,प्रियंका राजवाडे डिंपी कुशवाहा द्वारा प्रस्तुत किया गया।
किरण,रितु, ज्योति,प्रज्ञा एवं अन्य स्वयंसेविकाओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए।
विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर हम  सभी को नशामुक्त समाज के निर्माण का सामूहिक संकल्प लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here