कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर 20 दुकानें सील

कोरोना
कोरोना

होशंगाबाद में मास्क नहीं पहनने एवं कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर 1126 लोगों एवं 38 दुकानों पर जुर्माना अधिरोपित

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर 20 दुकानें सील

सम्पूर्ण जिले में रोको टोको अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही लगातार जारी

होशंगाबाद/05,अप्रैल,2021/ कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता से पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा व्यापक स्तर पर रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु प्रभावी उपाय मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग जैसी आवश्यक सावधानियों से नागरिकों को जागरूक करने के साथ-साथ कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध स्पॉट फाइन सहित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

रोको टोको अभियान के तहत संपूर्ण जिले में पिछले 24 घंटो में राजस्व, नगरपालिका एवं पुलिस की टीम द्वारा मास्क नहीं पहनने एवं कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर 1126 लोगों एवं 38 दुकानों/ प्रतिष्ठानों पर जुर्माना अधिरोपित किया गया। साथी ही 20 दुकानों/ प्रतिष्ठानों को सील किया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार होशंगाबाद में 6, सोहागपुर में 2 पिपरिया में 4, इटारसी में 3 एवं सिवनीमालवा में 5 इस तरह कुल 20 दुकानों/ प्रतिष्ठानों को बंद किया गया है। इसी तरह मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध होशंगाबाद में 140 लोगों एवं 6 दुकानों /प्रतिष्ठानों पर, सोहागपुर में 200 लोगों एवं 13 दुकानों/ प्रतिष्ठानों पर , पिपरिया में 199 लोगों एवं 11 दुकानों/ प्रतिष्ठानों पर , इटारसी में 391 लोगों एवं 3 दुकानों/ प्रतिष्ठानों पर तथा सिवनीमालवा में 196 लोगों एवं 5 दुकानों /प्रतिष्ठानों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह ने जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग जैसी आवश्यक सावधानियों का गंभीरता से पालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए है । उन्होंने निर्देशित किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले नागरिकों/ प्रतिष्ठानों के विरुद्ध रोको टोको अभियान के तहत स्पॉट फाइन की कार्रवाई की जाए। रोको टोको अभियान का और अधिक प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here