आपदा प्रबंधन की बैठक में हुए अब ये निर्णय

आपदा प्रबंधन की बैठक में हुए अब ये निर्णय

इटारसी।
स्थानीय आडिटोरियम में आज पुनः सम्पन्न हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में नगर के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों के विचार सुनने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के सभी उपायों का स्वतः पालन करें तथा त्योहारों पर गाइड लाइन का पालन करें।
इस बैठक में जो मुख्य निर्णय सर्वसम्मति से हुए उनकी जानकारी देते हुए अनुविभागीय दंडाधिकारी श्री मदन सिंह रघुवंशी ने बताया कि रविवार को बाजार बंद करने का प्रशासन का निर्णय नही है यह व्यापारियों की स्वेक्षा पर निर्भर है। वे चाहें तो बंद रखें। केवल अनिवार्यतः मॉस्क एवं दूरी बनाकर रखें। भोजनालय और मेडिकल पर 11 बजे रात तक सहमति है।बाकी की दुकानें रात 9 बजे तक ही खुलेंगी।
उन्होंने बताया कि इसी तरह होली दहन में भी संख्या का कोई प्रतिबंधित नहीं है पर नागरिक स्वतः ही संज्ञान लेते हुए भीड़ का हिस्सा न बनें। रंग खेलते समय 10 से कम लोग रहें तथा रंगों की अपेक्षा गुलाल का प्रयोग ज्यादा करें।पूजन कार्यक्रम पर रोक नहीं, जुलूस पर रोक है।
इसके अलावा विदर्भ से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध नहीं है, जो लोग आ रहे हैं वे स्वतः होम कोरेन्टीन में रहें। नागरिक स्वयं प्रशासन को सूचित करें।
कोरोना के टेस्ट के लिए अस्पताल में जो लोग टेस्ट कराने आ रहे हैं उनका टेस्ट भोपाल जाएगा, क्योंकि रेपिड किट कम है। अस्पताल के द्वारा टेस्ट कराने वाले लोगों को साथ मे दवा भी दें और उन्हें होम कोरेन्टीन करने का भी बोले तथा उनकी निगरानी भी करे। यदि कोई संदिग्ध है तो उसकी सूचना हमें दे। उन्होंने बताया कि पुरानी इटारसी का सेंटर एक दो दिन में खुल जाएगा। अन्य धर्मों के त्योहारों पर भी यही नियम लागू रहेंगे।
आपने आग्रह किया कि वेक्सीनेसन ज्यादा से ज्यादा नागरिक कराएं तथा वेक्सीन पर संदेह न करें।
एक अन्य मांग पर उन्होंने कहा कि मैरिज गार्डन में सीमित
संख्या का निर्णय खुद ही लें ।
बैठक में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस , टी आई , डॉ चौधरी ,तहसीलदार तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here