नगर पालिका प्रशासन द्वारा मिशन नगरोदय के तहत दो चरणों में कार्यक्रम आयोजित किए गए : विधायक डॉ शर्मा ने कहा – विकास कार्यों में कमी नहीं आने देंगे

नगर पालिका प्रशासन द्वारा मिशन नगरोदय के तहत दो चरणों में कार्यक्रम आयोजित किए गए : विधायक डॉ शर्मा ने कहा – विकास कार्यों में कमी नहीं आने देंगे

इटारसी
नगर पालिका प्रशासन द्वारा मिशन नगरोदय के तहत आज दो चरणों में कार्यक्रम आयोजित किए गए ।
प्रथम चरण में कन्या पूजन के साथ लोकार्पण एवं भूमि पूजन तथा दूसरे चरण में प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुभारभ किये गए नगरोदय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण और स्व सहायता समूह के हितग्राहियों को लाभांश का वितरण किया गया।
प्रथम चरण का आयोजन न्यास कॉलोनी स्थित सतरस्ते पर किया गया। यहां विधायक डॉ सीताशरण शर्मा के मुख्य आतिथ्य में भाजपा नेता जगदीश मालवीय ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले कार्यों का भूमि पूजन किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन से किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश की जनता के कल्याण एवं अधोसंरचना विकास के कार्य निरन्तर किए जा रहे हैं। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर देश को आजादी दिलाने में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा किए गए त्याग एवं बलिदान पर प्रकाश डाला एवं युवाओं को वीर शहीदों से प्रेरणा लेने हेतु प्रेरित किया।
डॉ शर्मा ने नगर पालिका द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की ।
इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले ने मिशन नगरोदय के तहत नगर पालिका परिषद इटारसी द्वारा संचालित शासन की प्रगतिरत योजनाओं की जानकारी दी ।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक अंतर्गत कुल 1230 हितग्राहियों को कुल 1920 लाख रुपए राशि आवंटित की गई है। इसके अलावा पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत 1114 हितग्राहियों को ₹10000 प्रति हितग्राही के मांन से लाभ भी दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि निकाय अंतर्गत 183 महिला स्व सहायता समूह का पंजीयन किया गया एवं कौशल प्रशिक्षण अंतर्गत स्पार्क रैकिंग में इटारसी निकाय प्रथम स्थान पर आया है।
श्रीमती पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना द्वितीय चरण अंतर्गत कुल राशि ₹ तीन करोड़ बत्तीस लाख के विभिन्न नालों का निर्माण भी प्रगति पर है ।
आपने बताया मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना तृतीय चरण अंतर्गत कुल राशि दो करोड बारह लाख से जी प्लस 3 शॉपिंग कॉन्प्लेक्स व भवन निर्माण का कार्य भी प्रस्तावित है। इसके अलावा विधायक निधि की राशि से सीसी रोड का निर्माण, नाली निर्माण कार्य विभिन्न वार्डों में स्वीकृत है ।
आज जिन वार्डों में होने वाले कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया जा रहा है वे वार्ड क्रमांक 15 12 ,25 16, 22 ,28, 2 , 27 , 32 , 9 एवं 1 वार्ड में यह कार्य किया जाना है ।
इसके अलावा सतरस्ते का सोन्द्रीयकरण छप्पन लाख रुपए से किया जाएगा।


दूसरे चरण में ऑडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री जी के नगरोदय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया एवं स्व सहायता समूह के हितग्राहियों को लाभांश का वितरण किया गया।
कार्यक्रम में नगर पालिका के प्रशासक मदन सिंह रघुवंशी , इंजीनियर मीनाक्षी चौधरी, सोनिका अग्रवाल, आदित्य पांडे , एस के तिवारी , कमल बढगोती के अलावा भाजपा के कार्यकर्ता गण मौजूद थे ।
यहां कार्यक्रम का संचालन पीयूष द्विवेदी ने किया तथा सतरस्ते पर जय प्रकाश चौधरी द्वारा संचालन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here