अखिल भारतीय श्री गुरुनानकदेवजी हॉकी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मैच : डीएचए इटारसी और आईसीएफ चैन्नई सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय श्री गुरुनानकदेवजी हॉकी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मैच : डीएचए इटारसी और आईसीएफ चैन्नई सेमीफाइनल में

इटारसी।
अखिल भारतीय श्री गुरुनानकदेवजी हॉकी प्रतियोगिता में आज क्वार्टर फाइनल मैच में डीएचए इटारसी की टीम ने सेंट्रल रेलवे मुंबई को 3-1 गोल से हराया। इटारसी के लड़के विजेताओं की तरह खेले जबकि मुंबई की टीम को 12 पेनाल्टी कॉर्नर मिले परंतु वे गोल नहीं कर सके। मैच में फाइनल जैसा माहौल था। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने चीते की तरह फुर्ती दिखायी, लेकिन दिन इटारसी का था। टीम के गोलकीपर शुभम साहू को सबसे अधिक शाबासी मिली। उसने शार्प गोल बचाए और मुंबई के हर आक्रमण को फेल कर दिया। मुंबई ने जो एकमात्र गोल किया, उसे भी शुभम ने बचा लिया था, लेकिन गोल छिटकी और मुंबई के फराज ने हॉकी से कनेक्ट किया और गेंद जाली में चली गयी।
इटारसी की जीत के बाद मैदान पर करीब एक घंटे जश्न का माहौल था। इटारसी के खेल प्रेमियों ने गोलकीपर शुभम साहू, स्कोरर मयंक जेम्स, अमनकीत सिंघ भाटिया सहित अन्य खिलाडिय़ों को मालाओं ने लाद दिया और कंधे पर उठाकर काफी देर डांस किया। इस जीत के साथ इटारसी की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी है। आज महिलाओं के बीच एकमात्र प्रदर्शन मैच कोलकाता और झांसी के मध्य खेला गया जिसमें झांसी की टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। आज इंडिया महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान ऋतुरानी भी इटारसी में थीं, उनका दर्शकों ने मैदान पर तालियां बजाकर जोरदार स्वागत किया। ऋतुरानी ने इटारसी और सेंट्रल रेलवे मुंबई के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।
यह रहे मैच के परिणाम
– पहला मैच आईसीएफ चैन्नई और अमृतसर के मध्य खेला गया। मैच में दोनों टीमों ने तेज हॉकी खेली। मध्यांतर तक दोनों टीमें बिना कोई गोल किये खेल रही थीं। मध्यांतर के बाद चैन्नई के श्याम ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी। अमृतसर के दो शॉर्ट कॉर्नर बेकार रहे और तीसरे में गुरुप्रीत ने गोल करके 1-1 की बराबरी हासिल की। मैच का परिणाम 8 सैकंड के नियम से कराया जिसमें चैन्नई ने 4-2 से जीता। चैन्नई टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
– दूसरा मैच सेंट्रल रेलवे मुंबई और डीएचए इटारसी के मध्य हुआ। दर्शकों ने इस मैच का भरपूर लुत्फ उठाया। मध्यांतर से पहले मुंबई को 6 शॉर्ट कॉर्नर मिले, लेकिन वे एक का भी फायदा नहीं उठा सके। इटारसी के मयंक जेम्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल किये। मध्यांतर तक इटारसी दो गोल से आगे थी। मध्यांतर के बाद भी मुंबई को मिले पांच शॉर्ट कॉर्नर भी बेकार गये। एकमात्र गोल फराज ने किया, जबकि इटारसी की ओर से तीसरा गोल शॉन गिडियन ने किया।
ये रहे अम्पायर
– प्रवीण पसेरिया, रूपेन्द्र, रवि हरदुआ, मनीष कोलते, संजीव और अमित गुप्ता।
इंटरनेशनल प्लेयर – इटारसी में गल्र्स हॉकी टीम की इंटरनेशन प्लेयर्स भी आयी हैं। इंडिया महिला हॉकी की पूर्व कप्तान ऋतु रानी के अलावा जसप्रीत कौर कामनवेल्थ गेम्स एवं एशियन गेम्स मेडलिस्ट, सोनिका इंटरनेशनल, हरदीप कौर इंटरनेशनल और नरिन्दर कौर इंटरनेशनल प्लेयर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here