कांग्रेस जनों पर हुई पुलिस कार्रवाई की काकू भाई ने की निंदा

कांग्रेस जनों पर हुई पुलिस कार्रवाई की निंदा
विजय दुबे काकू भाई

इटारसी।
पुलिस विभाग को लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए बनाया गया है । पर यहा कुछ दिनो से देखने मे आ रहा है कि प्रशासन पुलिस बल का दुरुपयोग कर रही है । संवैधानिक तौर पर लोकतंत्र में अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। आज लोकतंत्र में महिलाओ पर हो रहे अत्याचार , विद्युत विभाग व्दारा किसानो को परेशान करने पर आवाज उठाने वालों पर अनेक प्रकार से प्रशासनिक कार्रवाई की जा रही है जिसकी निंदा करते हैं ।
उक्त आरोप एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से लगते हुए पूर्व ग्रह उप मंत्री विजय दुबे काकू भाई ने लगाये है।
श्री दुबे ने कहा कि पुलिस प्रशासन का इस तरीके का रवैया आगे रहा तो जिले में कांग्रेस जन एक बड़ा आंदोलन करेंगे। इसकी जवाबदारी प्रशासन को होगी। एसपी महोदय एवं कमिश्नर महोदय से यह अनुरोध है की जांच करते हुए युवक कांग्रेस के पदाधिकारी व पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पराज पटैल ,बागरा से कुलवंत जैस सहित कांग्रेस जनों पर लगाए गए केस को वापस लिए जाएं । लोकतंत्र में आवाज उठाने वालों पर वर्तमान परिस्थिति में शासन द्वारा प्रशासन के माध्यम से लगातार कार्रवाई की जा रही वह गलत है। लोकतंत्र में आवाज उठाने का सभी को हक है। पुलिस प्रशासन को निष्पक्ष कार्रवाई करना चाहिए । कुछ दिनों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस प्रशासन जो राजनीतिक दलों के इशारों पर द्वेष भावना पूर्ण कार्यवाही कर रही है वह गलत है । विगत सप्ताह मां नर्मदा में मिलने वाले गंदे नाले के विरोध में युवक कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन होशंगाबाद मे किया उस पर भी पुलिस ने दोषपूर्ण कार्रवाई की।

श्री दुबे ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर निरंतर अत्याचार हो रहे हैं । शहडोल में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की निंदा करते हुए युवक कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन इटारसी मै किया था जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने दोषपूर्ण कार्रवाई की । गत दिवस पुष्पराज पटेल जो कि एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता है किसानों से विद्युत मंडल द्वारा जबरिया वसूली की जा रही है अखबारों के माध्यम से आप सभी लोग पढ़ते हैं की बकाया बिल की वसूली खेतों को नीलाम कर ट्रैक्टरों को नीलाम कर किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है । इन अनेक मुद्दों को लेकर पुष्पराज पटेल ने अपनी बात किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए कही जिस पर पुलिस प्रशासन ने नेताओ के इशारा पर कार्रवाई की जो निन्दनीय है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here