ऑल इंडिया गुरुनानक देव जी हॉकी प्रतियोगिता :बैंगलोर, अमृतसर, इटारसी ने जीते अपने मैच

ऑल इंडिया गुरुनानक देव जी हॉकी प्रतियोगिता :बैंगलोर, अमृतसर, इटारसी ने जीते अपने मैच

इटारसी।
अखिल भारतीय गुरुनानक देव जी हॉकी प्रतियोगिता में आज चार मैच खेले गये। चौथा मैच अंधेरा होने से अंतिम क्षणों में रोक दिया, जो गुरुवार को सुबह 11 बजे से केवल चार मिनट के लिए खेला जाएगा। प्रथम तीन मैचों में बैंगलोर, अमृतसर, इटारसी ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। आज चारों मैच काफी रोमांचक रहे और दर्शकों को बेहतरीन खेल देखने को मिला। अमृसर और करमपुर का मैच काफी प्रतिष्ठा पूर्ण रहा, जिसमें निर्धारित समय तक कोई परिणाम नहीं निकला। पेनाल्टी स्ट्रोक से फैसला 4-3 से अमृतसर के पक्ष में रहा।
गुरुद्वारा श्री गुरुसिंघ सभा के तत्वावधान में हॉकी होशंगाबाद के सहयोग से हो रही प्रतियोगिता में आज चौथे दिन पहला मैच एएससी बैंगलोर और जबलपुर के बीच खेला गया। आधे समय तक बैंगलोर 2-0 से आगे रही। मध्यांतर के बाद बैंगलोर ने अंतिम क्षणों में दो और गोल करके 4-0 से मैच जीत लिया। दूसरा मैच करमपुर उप्र और अमृतसर के मध्य खेला गया। पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। दोनों टीमों ने एकदूसरे के खिलाफ कई आक्रमण किये। मध्यांतर के पूर्व करमपुर ने एक गोल करके बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में अमृतसर की ओर से गोल करके स्कोर 1-1 कर लिया। निर्धारित समय तक दोनों बराबरी पर रहे और फैसला पेनाल्टी स्ट्रोक से कराया तो अमृतसर ने 4-3 से मैच जीत लिया।
तीसरा मैच सोनीपत हरियाणा और डीएचए इटारसी के मध्य खेला गया। दोनों टीमों ने काफी तेज हॉकी खेली और दर्शकों ने मैच का भरपूर आनंद उठाया। सोनीपत ने दूसरे क्वार्टर में पहला गोल करके 1-0 से बढ़त बनायी। फिर इटारसी के सत्यम ने गोल करके बराबरी हासिल की। दूसरे हाफ में इटारसी के शॉन गिडियन ने दूसरा गोल किया और इटारसी ने यह मैच 2-1 से जीत लिया।
कल होगा चार मिनट का मैच
प्रतियोगिता में आज का चौथा मैच वाराणसी और दानापुर की टीम के मध्य हुआ। दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन, अंतिम क्षणों में मैदान में अंधेरा हो जाने के कारण तकनीकि समिति ने केवल चार मिनट का खेल गुरुवार को सुबह 11 बजे कराने का निर्णय लिया है। इस मैच में दोनों टीमों का प्रदर्शन इतना शानदार रहा कि दर्शक भी अंतिम क्षणों तक गैलरी में बैठे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here