राज्य स्तरीय, अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता का समापन : उमरिया ने जीता मैच, इटारसी ने दिल

30

राज्य स्तरीय, अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता का समापन
उमरिया ने जीता मैच, इटारसी ने दिल

इटारसी।
मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में यहां गांधी मैदान पर हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता में उमरिया जिले की टीम विजेता रही और इटारसी को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उमरिया ने मैच जीता और इटारसी के लड़कों ने अपने खेल से दर्शकों का दिल जीत लिया। इटारसी की टीम ने कई आक्रमण किये, लेकिन उमरिया की जीत का सारा श्रेय उसके गोलकीपर को जाता है, जिसने 8 गोल बचाये, अन्यथा परिणाम कुछ ओर होता।
राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह थे। अध्यक्षता आयोजन समिति के अध्यक्ष हरप्रीत सिंघ छाबड़ा ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथि एसडीएम एमएस रघुवंशी, हॉकी मप्र के जनरल सेक्रेटरी लोक बहादुर, उपाध्यक्ष अरुण किलेदार थे। अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी और नगद राशि बतौर पुरस्कार प्रदान की। अतिथियों ने प्रतियोगिता का फ्लेग उतारकर समापन किया। संचालन हिमांशु बाबू अग्रवाल ने और आभार प्रदर्शन हरप्रीत सिंघ छाबड़ा ने किया।
ये दिए पुरस्कार
उमरिया टीम को – विजेता ट्राफी और 3001 रुपए नगद
इटारसी टीम को – उपविजेता ट्राफी और 2001 रुपए नगद
उमरिया के गोल कीपर को – 1100 रुपए
वरिष्ठों का सम्मान
हॉकी होशंगाबाद ने हॉकी खेल में अपना अमूल्य योगदान देने वाले वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी एससी लाल, मो. यूनिस सिद्दीकी, ग्लेडविन अल्फ्रेड और एमके श्रीवास का शॉल एवं श्रीफल से सम्मान किया। दर्शकों के एक वर्ग ने आशीष शर्मा के नेतृत्व में हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष प्रशांत जैन और सचिव कन्हैया गुरयानी का भी बीच मैदान पर अभिनंदन किया।
तकनीकि समिति को स्मृति चिह्न
तकनीकि समिति में शामिल प्रवीण यादव, असद खान, प्रवीण पसेरिया, जाकिर खान, रवि हरदुआ, रीतेश नागर अमित राठौर, मनीष कोलते, दीप सिंह और सचिन सिंह को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
ये रहे चयनकर्ता
हॉकी प्रतियोगिता के माध्यम से विभिन्न टीमों के बेहतरीन खेलने वाले खिलाडिय़ों की एक टीम बनायी जाएगी। इसके चयनकर्ता के तौर पर हॉकी मप्र के सहसचिव जगेन्द्र सिंह तोमर, इमरान खान, दीपक जेम्स के अलावा हॉकी मप्र की ओर से जनरल सेके्रटरी लोक बहादुर और उपाध्यक्ष अरुण किलेदार का भी आयोजन समिति की ओर से सम्मान किया।
सफलता में सहभागी रहे
हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष प्रशांत जैन, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी के नेतृत्व में हुए इस आयोजन में कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू, अरुण राबर्ट, कार्यकारी सचिव रविन्द्र जोशी, साजिद मलिक, कुलभूषण मिश्र, अरविंद बस्तवार, मो. जाफर, शेख नियाज, सर्वप्रीत सिंघ भाटिया, अमित श्रीवास, इदरीश खान, राजू हरदुआ, अजय अल्बर्ट, नेहा राज, विधि पचौरी, आरिफ खान, निशांत अगस्टीन, रीतेश श्रीवास, शफीक कुरैशी, आशीष शर्मा, रमाशंकर कौल दीपू, अमजद खान, नितिन राज सहित हॉकी होशंगाबाद के अनेक सदस्य प्रतियोगिता की सफलता में सहभागी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here