प्रदेश की दिशा और दशा दोनों बदली है – पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता

23

प्रदेश की दिशा और दशा दोनों बदली है

वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत

इटारसी। वैश्य महासम्मेलन मप्र के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता का संगठन की बैठक लेने बैतूल जाते वक्त यहां इटारसी में संगठन के सदस्यों ने स्वागत किया। नेशनल हाईवे पर स्थित साईंकृष्णा रिसोर्ट में संगठन के सदस्यों ने उनसे मुलाकात कर आत्मीय स्वागत किया।
इस अवसर पर श्री गुप्ता को प्रदेश मंत्री अजीत सेठी बाबई, जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल शिल्पी, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश गोयल बानापुरा, तरुण अग्रवाल मंडल के अध्यक्ष गुलाबचंद्र अग्रवाल, सत्यम अग्रवाल, गोविन्द बांगड़, मांगीलाल मालपानी, राहुल बसंत अग्रवाल सहित अन्य सदस्यों ने स्वागत किया और उनसे मुलाकात करके चाय पर चर्चा कर संगठनात्मक गतिविधि से अवगत कराया।
इस अवसर पर मीडिया से चर्चा में श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बेहतर काम कर रही है। पिछले पंद्रह माह के कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश का विकास ठप हो गया था, कोरोना काल के बावजूद भाजपा की सरकार ने इसे वापस पटरी पर किया है। प्रदेश की दिशा और दशा दोनों बदली है। भाजपा सरकार के पूर्व जब दिग्विजय सिंह की सरकार थी तो न तो प्रदेश में बिजली थी, ना सड़क। पानी भी पर्याप्त नहीं मिलता था। मूलभूत समस्याओं के न मिलने से तंग आकर जनता ने भाजपा को चुना। इन पंद्रह वर्ष के बाद जब नयी पीढ़ी को मतदान का अधिकार मिला तो उनको दिग्विजय सिंह के शासनकाल का पता तक नहीं था। उन्होंने भरपूर बिजली देखी, अच्छी सड़कें देखी और भरपूर पानी मिला। उनको लगा कि हर पार्टी ऐसा ही विकास करती है। कांग्रेस को अवसर दिया, लेकिन पार्टी ने अपने ही कर्मो से सरकार गंवायी और उपचुनाव में प्रदेश का युवा समझ गया कि भाजपा ही विकास कर सकती है, फिर से बहुमत दे दिया।
नर्मदापुरम नाम, की घोषणा पूर्व में भी दो बार हुई, अब भी यह बदलाव होगा, या नहीं? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले घोषणा नहीं हुई थी, तब कहा था कि हम यह करेंगे। अब कर दिया है। इसकी पूर्ण प्रक्रिया होती है, प्रदेश से केन्द्र के पास जाएगा। नगरीय निकाय चुनाव के लिए पार्टी टिकट में दावेदारी पर कहा कि सबका अधिकार है कि वह टिकट मांगे। लेकिन, जब किसी एक को टिकट मिल जाती है तो भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता उसके लिए काम करने लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here