विधायक डॉ शर्मा ने दिया कार्रवाई करवाने का आश्वासन

22

विधायक डॉ शर्मा ने मौहल्ला समिति के ज्ञापन पर त्वरित कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया

इटारसी।
मोहल्ला समिति वार्ड क्रमांक 23 अहिल्यानगर इटारसी के सदस्यों ने विधायक डॉक्टर सीता सरन जी शर्मा को 5सूत्रीय समस्याओं को हल करवाने का ज्ञापन सौंपकर एवं चर्चा कर, वार्ड वा नगर की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करवाने की बात कही ।
ज्ञापन में वर्णित चर्चा के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मंच के सचिव राजकुमार दुबे ने बतलाया कि विगत नगर पालिक परिषद के निर्वाचन कार्य के पूर्व सन् 2015 में की गई वार्ड परिसीमन की प्रक्रिया में निर्वाचन अधिकारी ने नागरिकों से दावे आपत्ति लिए बिना नगर के वार्डों क्रमांकों के साथ उनके नाम को भी बदल दिया जिससे नागरिकों के निवास से संबंधित सभी दस्तावेज अमान्य हो गये हैं, इस जटिल परेशानी का निराकरण आगामी नगरपालिका निर्वाचन कार्य के पूर्व होना चाहिए। कस्तूरबा कन्या शाला के पीछे की जर्जर नाली का निर्माण कार्य करवाया जावे। सुमरन भाट चौराहे से लेकर छत्रपाल राजवंशी के घर तक की जर्जर सड़क एवं नाली का निर्माण करवाया जावे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा सन 2014 में इटारसी नगर में एफएम रेडियो स्टेशन की स्थापना की घोषणा की गई थी लेकिन आज पर्यंत उस पर अमल ना होने से उसकी स्थापना नहीं हो सकी है इस प्रकरण में भी कार्यवाही की जावे। नगर में स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए नगर के वार्डों के मुख्य स्थानों पर सफाई मुकद्दम एवं सफाई निरीक्षक के मोबाइल नंबर लिखवाए जावें।
डॉ शर्मा जी ने मोहल्ला समिति के सदस्यों से चर्चा में कहा कि वार्ड परिसीमन प्रक्रिया में वार्ड क्रमांक के साथ वार्डो के नाम बदलने की गंभीर लापरवाही हुई है जिसे कलेक्टर साहब से चर्चा कर सुधरवाने की कार्रवाई की जावेगी। कस्तूरबा कन्या शाला की पीछे की नाली की राशि स्वीकृत हो वर्क आर्डर जारी हो गया है और दो-चार दिन में निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। सुमरन भाट चौराहे से छत्रपाल राजवंशी के घर तक की नाली एवं सड़क निर्माण शीघ्र हो के लिए नगरपालिका के इंजीनियर आदित्य पांडे एवं विधायकप्रतिनिधि जगदीश मालवीय को निर्देश दिए। एफएम रेडियो स्टेशन की स्थापना के लिए केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री कार्यालय से पत्राचार करने की बात कही।
डॉक्टर शर्मा जी की जनहित के लिए त्वरित कार्यवाही करने की शैली की सराहना करते हुए मोहल्ला समिति के सदस्यों ने संतोष व्यक्त कर उनके प्रति आभार जताया।
विधायक डॉ शर्मा जी से चर्चा में मोहल्ला समिति के सदस्यों राकेश जाधव देवेंद्र पटेल नवनीत कोहली राजकुमार दुबे सुनील दुबे राजेंद्र चतुर्वेदी रामस्वरूप भार्वेश केपी सैनी चरणजीत सिंह छाबड़ा मुकेश मैना अभिजीत मुखर्जी हैप्पी शर्मा की सहभागिता रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here