सीएमओ पटले ने दिया शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन

33

मौहल्ला समिति गांधीनगर के ज्ञापन पर सीएमओ पटले ने शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया

इटारसी।
मोहल्ला समिति अहिल्या नगर के सदस्यों ने 7 फरवरी 2021 की समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों को नगरपालिका के माध्यम से क्रियान्वित करने के लिए, मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले से मिलकर ज्ञापन सौंपा। पटले ने ज्ञापन के बिन्दुओं का अवलोकन कर करते हुए उन्हें शीघ्र क्रियान्वयन करने का आश्वासन समिति के प्रतिनिधियों को दिया।
ज्ञापन के बिन्दुओं की जानकारी देते हुए समिति सचिव राजकुमार दुबे ने बतलाया कि ज्ञापन में 7 बिन्दुओं की समस्याओं को निराकरण करने की बात रखी गई । शहर में प्रतिदिन चलने वाली कचरा गाड़ियों के चलने का समय निश्चित हो। शहर के वार्डों के मुख्य स्थानों पर सफाई मुकद्दाम कचरा गाड़ी वाहन चालक एवं सफाई निरीक्षक के मोबाइल नंबर लिखवायें जावे जाएं ताकि स्वच्छता अभियान को वांछित गति मिल सके। सफाई निरीक्षक को निर्देशित करें कि वे प्रति दिन समय-समय पर विभिन्न वार्डों में घूम कर सफाई कार्य का औचक रूप से निरीक्षण करें ताकि सफाई कर्मचारी सजगता से सफ़ाई कार्य करने को प्रेरित हों ।शहर के जिन वार्डों में मोहल्ला समितियां गठित हैं उन वार्डों की सड़क नाली आदि के सफाई कार्य होने का प्रमाण पत्र समिति के सचिव या अध्यक्ष से लिया जावे। सन 2015 में नगर पालिका निर्वाचन के पूर्व वार्डों की परिसीमन प्रक्रिया में उनकी सीमाएं बढ़ाई गई थी लेकिन उस अनुपात में सफाई कर्मियों के ना बढ़ाए जाने से स्वच्छता अभियान को पलीता लग रहा है अतः सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाई जावे ।शहर में घूमने वाले आवारा पशुओं सुअर कुत्तों आदि की समस्याओं से नागरिकों को निजात दिलाने का अभियान चलाया जावे। समिति सदस्य अशोक भाट के घर के सामने विगत कई दिनों से की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट को सुधरवाया जावे ।नवग्रह मंदिर के पास स्थित नलकूप का प्रातः काल चालू करने का समय निश्चित हो के आदेश पंप आपरेटर को दें, अभी नल खुलने का समय अनिश्चित होने से सरकारी कर्मचारियों एवं गृहणियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन सौंपते समय समिति अध्यक्ष नवनीत कोहली के साथ राकेश जाधव देवेंद्र पटेल रामस्वरूप भार्वेश सीपीठाकुर राजकुमार दुबे चरणजीत सिंह छाबड़ा केपी सैनी सुनील दुबे ब्रजमोहन सिंह मीना प्रकाश ताम्रकार संजय सोनिया छत्रपाल राजवंशी आदि सदस्यों की उपस्थिति रही। यह जानकारी समिति सचिव राजकुमार दुबे ने प्रेस विज्ञप्ति के लिए जारी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here