हरित एवं स्वच्छ उर्जा कार्यक्रम ‘सक्षम 2021’ का आयोजन

17

हरित एवं स्वच्छ उर्जा कार्यक्रम ‘सक्षम 2021’ का आयोजन
उर्जा की बचत और पर्यावरण सुरक्षा के उपाये बताये

इटारसी। कान्हा कृषि सेवा केन्द्र जमानी में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के तत्वावधान में हरित एवं स्वच्छ उर्जा का कार्यक्रम ‘सक्षम 2021Ó का आयोजन किया गया। इस अवसर पर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के मुख्य डिपो प्रबंधक अंकुल शिवहरे, आपरेशनल मैनेजर मोनित गुप्ता, एरिया सेल्स मैनेजर मनोज शर्मा, फ्लीड लॉयल्टी आफिसर प्रतीश देशमुख, उप प्रबंधक दीपेश जैन, कान्हा कृषि सेवा केन्द्र के संचालक हेमंत दुबे, जमानी के वरिष्ठ नागरिक अश्वनी दुबे के अलावा ग्राम जमानी, तीखड़, भट्टी, मलोथर, ढाबा, नयागांव, पीपलढाना सहित आसपास के कई गांवों के किसान, जैन एरिगेशन, जेके टॉयर कंपनी से भी प्रतिनिधि मौजूद थे।
इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए इंडियन ऑयल के मुख्य डिपो प्रबंधक अंकुल शिवहरे ने सक्षम महोत्सव की जानकारी देकर किसानों को उर्जा की बचत करने और पर्यावरण को संरक्षित रखने के उपाये बताये। एरिया सेल्स मैनेजर मनोज शर्मा ने बताया कि पेट्रोलियम मंत्रालय का कार्यक्रम सक्षम यानी संपूर्ण क्षमता महोत्सव विभिन्न पेट्रोल पंप पर आयोजित किये जाते हैं। इसके अंतर्गत हम पर्यावरण को सुरक्षित रखने और उर्जा के संरक्षण के उपाये बताते हैं। कान्हा कृषि सेवा केन्द्र के संचालक हेमंत दुबे ने किसानों को किसान मेला के उद्देश्य और यहां लगे स्टॉल्स की जानकारी दी।
ऑयल चेंज मशीन लांच की
इस अवसर पर पेट्रोल पंप पर ऑयल चेंज मशीन लांच की गई। श्री दुबे ने बताया कि यह सुविधा नि:शुल्क रहेगी, हालांकि ऑयल उपभोक्ता को क्रय करना होगा। ऑयल चेंज मशीन से वाहन का इंजन ऑयल पूरी तरह से साफ होगा और उसकी कार्यक्षमता बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here