मौहल्ला समिति की बैठक डीई चावरे का सम्मान करने एवं अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लेने के साथ सम्पन्न

18

मौहल्ला समिति की बैठक डीई चावरे का सम्मान करने एवं अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लेने के साथ सम्पन्न

इटारसी।
मोहल्ला समिति वार्ड क्रमांक 23 अहिल्या नगर की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन श्री शंकर मंदिर इंगल चाल में किया गया। बैठक की अध्यक्षता समिति के वयोवृद्ध सदस्य रामस्वरूप भार्वेश नेकी एवं संचालन सचिव राजकुमार दुबे ने किया।
बैठक में जनहित की अनेक समस्याओं के समाधान के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी, क्षेत्रीय विधायक , एवं रेल मंत्री वा केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री आदि को ज्ञापन देने के निर्णय पर सहमति बनी।
बैठक की जानकारी देते हुए मंच के सचिव राजकुमार दुबे ने बतलाया कि गुरु नानक दाल मिल के बिगड़े विधुत टार्न्सफार्मरस से लोगों को हो रही परेशानियों से मुक्ति दिलाने की समिति की मांग पर डीई विवेक चावरे ने तत्काल बदलवाने की कार्रवाई की थी। जनहित के कार्य को प्राथमिकता देने की भावना के लिए समिति के सदस्यों ने डीई चावरे को पुष्प हार पहनाकर एवं आभार पत्र सौंपकर सम्मानित किया।
बैठक में शहर में चल रही कचरा गाड़ियों का प्रतिदिन चलने का समय निश्चित हो ,वार्ड के प्रमुख स्थानों पर सफाई निरीक्षक एवं वार्ड मुकदम वा वाहन चालक के मोबाइल नंबर लिखे जावें, सीएमओ और सफाई निरीक्षक समय-समय पर वार्डों में भ्रमण कर सडक / नाली के सफाई कार्यों का औचक निरीक्षण करें ,अशोक भाट के घर की सामने की विद्युत खंभे की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट सुधारी जावे, नवग्रह मंदिर के नलकूप से खुलने वाले नलों के खुलने का समय निश्चित हो आदि समस्याओं के समाधान के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को ज्ञापन देने पर सहमति बनी । सन् 2014/15में नगरपालिका चुनाव के पूर्व वार्ड परिसीमन में बदले गए वार्डो के नाम आगामी होने जा रहे नगर पालिका चुनाव के पूर्व यथावत किए जावें, कस्तूरबा कन्या शाला के पीछे वाली जर्जर नाली का निर्माण हो, सुमन भाट चौराहे से मूलचंद राजवंशी के घर तक की सड़क एवं नाली का निर्माण करवाने का ज्ञापन विधायक डॉ सीता सरन जी शर्मा को सौंपने पर सहमति बनी। सन 2014 में इटारसी में स्थापित होने वाले एफएम रेडियो स्टेशन की स्थापना आज तक ना होने पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ज्ञापन प्रेषित कर ने ।,स्पेशल ट्रेनों के नाम पर चलाई जा रही ट्रेनों को तत्काल बंद कर उन्हें पुनः साधारण ट्रेनों के रूप में चलाया जावे। प्रतिदिन अप एण्ड डाऊन करने वाले रेलयात्रियों को एम एस टी की बंद सुविधा बहाल हो एवं रेलवे द्वारा रेल टिकटों की बंद की गई रिफंड व्यवस्था तत्काल बहाल की जावे के लिए रेल मंत्री के नाम का ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक इटारसी-को सौंपने पर सहमति बनी। कस्तूरबा कन्या शाला चौराहे पर खड़े होने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस निरीक्षक चौहान को ज्ञापन सौंपने पर सहमति बनी। कार्यक्रम को भूतपूर्व जिला शिक्षा अधिकारी सीपी ठाकुर राकेश जाधव देवेंद्र पटेल नवनीत कोहली मुकेश मैना, अनूप तिवारी, सुनील दुबे आदि ने भी संबोधित किया एवं भविष्य में समिति की बैठक हर माह के प्रथम रविवार के दिवस रखने पर सहमति बनी। आभार राकेश जाधव ने माना। बैठक में समिति के समस्त सदस्यों की उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here