स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन हेतु समय-सारणी जारी

12

स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन हेतु समय-सारणी जारी

इटारसी।
कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में छात्रों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए म.प्र. शासन उच्च शिक्षा विभाग विश्वविद्यालय की परीक्षा के सम्बंद में जारी दिशा निर्देश में सत्र 2020-21 में नियमित/स्वाध्यायी परीक्षार्थी अपने निवास से ही स्नात्कोत्तर प्रथम/तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आंतरिक मूल्यांकन पद्धति से देंगे तथा इसी के प्राप्तांक के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित किया जावेगा। स्नात्कोत्तर प्रथम/तृतीय सेमेस्टर की आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा हेतु महाविद्यालय के विषय के प्राध्यापकों द्वारा ही आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा हेतु महाविद्यालय के पोर्टल पर कक्षावार, विषयवार, प्रश्नपत्रबार अपलोड किया जावेगा।
प्राचार्य डॉ. आर. एस. मेहरा ने बताया कि सत्र 2020-21 के लिए स्नातक स्तर पर प्रथम/द्वितीय व तृतीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर स्तर पर दितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा में भौतिक रूप से महाविद्यालय में उपस्थित होकर पेन/पेपर मोड से परीक्षा हॉल में बैठकर स्टूडेंट्स को लिखित परीक्षा आयोजित की जावेगी। पारंपरिक लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र यूनिवर्सिटी से जारी होंगे। परीक्षा संबंधी शेड्यूल के अनुसार यूनिवर्सिटी अपना टाइम टेबल जारी करेंगी।
प्रवेश प्रभारी डॉ. संजय आर्य ने जानकारी दे हुए बताया की सत्र 2020-21 में नियमित/स्वाध्यायी परीक्षार्थी अपने निवास से ही स्नात्कोत्तर प्रथम/तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आंतरिक मूल्यांकन पद्धति से देंगे तथा इसी के प्राप्तांक के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित किया जावेगा। स्नात्कोत्तर प्रथम/तृतीय सेमेस्टर की आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा हेतु महाविद्यालय के विषय के प्राध्यापकों द्वारा ही आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा हेतु महाविद्यालय के पोर्टल पर कक्षावार, विषयवार, प्रश्नपत्रबार अपलोड किया जावेगा।
सत्र 2020-21 के लिए स्नातकोत्तर स्तर पर प्रथम/तृतीय सेमेस्टर के लिए प्रायोगिक कार्य माह जनवरी में आयोजित होंगे तथा स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के लिए आंतरिक मूल्यांकन/असेसमेंट तैयार करने के लिए अवधि 1 फरवरी से 13 फरवरी वही स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर के लिए आंतरिक मूल्यांकन/असेसमेंट तैयार करने के लिए अवधि 15 फरवरी से 26 फरवरी निर्धारित की गई है।
स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के लिए छात्रायें आंतरिक मूल्यांकन/असेसमेंट
महाविद्यालय में तैयार करने के बाद 15 फरवरी से 26 फरवरी वही स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर के लिए आंतरिक मूल्यांकन/असेसमेंट 01 फरवरी से 13 तक जमा कर सकते है।
स्नातकोत्तर द्वितीय/चतुर्थ सेमेस्टर के लिए आंतरिक मूल्यांकन माह अप्रैल एवं प्रायोगिक परीक्षा माह मई में आयोजित होंगी।
स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 16 जून से 31 जून तक व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 1 जून से 15 जून के मध्य आयोजित की जावेगी।
स्नातक स्तर पर प्रथम/ द्वितीय/तृतीय वर्ष के लिए आंतरिक मूल्यांकन माह फरवरी, प्रायोगिक परीक्षा माह मार्च में एवं परीक्षा अपैल-मई में आयोजित होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here