भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को शासन की योजनाओं का पूरा लाभ मिले – कमिश्नर श्री श्रीवास्तव

34

भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को शासन की योजनाओं का पूरा लाभ मिले – कमिश्नर श्री श्रीवास्तव

कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने की भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों की समीक्षा

होशंगाबाद/11, जनवरी, 2021/ कमिश्नर नर्मदापुरम श्री रजनीश श्रीवास्तव ने सोमवार को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों के साथ भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर गहन समीक्षा की। बैठक में सेवानिवृत्त करनल नवीन कुमार झा सेवानिवृत्त, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी होशंगाबाद, सेवानिवृत्त कैप्टन बलराम राणा, कल्याण संयोजक श्री दिनेश सिंह,कल्याण संयोजक जिला सैनिक कल्याण कार्यालय बैतूल, हवलदार एसपी श्रीवास्तव उपस्थित रहें ।

कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि भूतपूर्व सैनिक एवं उनके परिजनों को सैनिक कल्याण बोर्ड से प्राप्त सुविधाओं के अलावा शासकीय योजनाओं को पूरा लाभ मिले यह सुनिश्चित किया जाए।उन्होने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों की विधवा महिलाओं को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत संचालित स्व सहायता समूह से जोड़ा जाए।

कमिश्नर ने कहां कि सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी जिलों में आयोजित होने वाली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे एवं भूतपूर्व सैनिकों से सम्बन्धित समस्याओं व मुद्दों का जिला कलेक्टर के संज्ञान में लाएं ताकि उनका उचित निराकरण हो सके। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के दिव्यांग बच्चों का चिन्हांकन कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। साथ ही भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में प्राथमिकता से इलाज उपलब्ध हो यह सुनिश्चित किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here