फसलों का निरीक्षण कर दी आवश्यक तकनीकी सलाह

26

उपसंचालक कृषि ने कृषि वैज्ञानिक़ों के साथ किया फ़ील्ड विजि़ट
किसानों की फसलों का निरीक्षण कर दी आवश्यक तकनीकी सलाह

इटारसी। उपसंचालक कृषि जितेन्द्र सिंह ने आज रविवार, 10 जनवरी को कृषि वैज्ञानिकों की टीम के साथ केसला ब्लॉक के अनेक ग्रामीण अंचलों का दौरा कर खेतों में फसलों का निरीक्षण किया। इस दौरान कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को आवश्यक तकनीकि सलाह भी दी।
उपसंचालक कृषि होशंगाबाद जितेन्द्र सिंह द्वारा कृषि वैज्ञानिक क़ी टीम के साथ केसला विकासखंड के ग्राम जमानी, तीखड़, गोंचीतरोंदा, नयासांकई, टांगना आदि ग्रामों का विजि़ट कर फ़सलों की स्थिति देखी। इस दौरान खेतों में ही किसानों से चर्चा कर उनकी फसल संबंधी समस्याएं समझी और उसके निदान के लिए आवश्यक तकनीकी सलाह भी दी। इस दौरे में कृषि महाविद्यालय पवारखेड़ा के कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर धनंजय कटहल, सहायक संचालक जवाहर कासदे, उपेन्द्र शुक्ला, गोविन्द मीना, एसएडीओ राजेंद्र राजपूत, आरएईओ मुकुल दुबे, रूपेन्द्र गौर सहित प्रगतिशील किसान हेमंत दुबे, प्रशांत चौधरी, डॉक्टर सुनीता सिंह, मयंक तिवारी, आशीष जोसेफ, गगन चौधरी, अनिल वर्मा सहित अनेक किसानों के यहां विजि़ट किया।
उपसंचालक कृषि ने एनएफ़एसएम तिलहन योजना के अंतर्गत आयोजित सरसों फ़सल के प्रदर्शन का अवलोकन भी किय़ा। उपसंचालक ने बताया है कि इस वर्ष जि़ले में लगभग एक हज़ार हैक्टर में किसानों ने सरसों फ़सल लगाई है, जो बहुत अच्छी स्थिति में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here