इटारसी में कोरोना से हुआ रेल कर्मचारी का निधन : बड़ी पुत्री ने दी मुखाग्नि

इटारसी में कोरोना से हुआ रेल कर्मचारी का निधन :बड़ी पुत्री ने दी मुखाग्नि

इटारसी 21 दिसंबर 2020
रेलवे न्यू यार्ड में काम करने वाले रेल कर्मचारी दिलीप रैकवार कोरोना के कारण बीमार पड़े और बीती रात डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में उनका दुखद निधन हो गया।
उनकी 3 पुत्रियां है । बड़ी पुत्री मानसी ने पी पी किट पहनकर इटारसी के शांति धाम शमशान घाट गोकुल नगर खेड़ा में अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। कोरोना गाइडलाइन के कारण परिवार के कुल 7 व्यक्तियों को पी पी किट पहनाकर शांति धाम में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। वैदिक विधि विधान से मृतक दिलीप रैकवार का अंतिम संस्कार समिति के कर्मचारियों की उपस्थिति में किया गया। अनुविभागीय दंडाधिकारी श्री मदन सिंह रघुवंशी । स्वास्थ्य अधिकारी आरके तिवारी एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदीश मालवीय के प्रयासों से अत्यधिक सुरक्षा के साथ कोरोना पॉजिटिव स्वर्गीय श्री दिलीप रैकवार का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के पश्चात पूरे शांति धाम को नगर पालिका के द्वारा सेनेटाइज किया गया। मृतक की बेटी कुमारी मानसी सहित दोनों बेटियां भी मौजूद थी। शांति धाम समिति के प्रबंधक घनश्याम तिवारी ने मृत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा ।
इटारसी शहर में कोरोना से बहुत लंबे समय के पश्चात मृत्यु हुई है । मृतक के अंतिम संस्कार में प्रशासन ने महत्वपूर्ण सहयोग किया।
समिति के कार्यकारी सदस्य प्रमोद पगारे ने प्रशासन , नगरपालिका एवम जगदीश मालवीय के प्रति आभार व्यक्त किया।