भारतीय किसान संघ नर्मदापुरम् संभाग की बैठक सम्पन्न

209

भारतीय किसान संघ नर्मदापुरम् संभाग की बैठक सम्पन्न

इटारसी । भारतीय किसान संघ नर्मदापुरम् (होशंगाबाद) संभाग की संभागीय बैठक सरस्वती शिशु मंदिर मालवीयगंज में संपन्न हुई । जिसमें भारतीय किसान संघ होशंगाबाद संभाग के तीनों जिलों होशंगाबाद,हरदा,बैतूल के संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे ।
क्षेत्रीय संगठन मंत्री महेश चौधरी नें बताया कि संगठन को मजबूती प्रदान करनें एवं प्रत्येक किसान तक किसान संघ की रीति नीति पहुंचाने के उद्देश्य से सदस्यता अभियान आवश्यक है इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को लक्ष्य लेकर 50 सदस्य बनाना है एवं प्रत्येक गांव में पहुंचनें का भी लक्ष्य लेना है इसके अलावा ग्राम इकाई को मजबूत बनाकर संगठन को मजबूती प्रदान करना आवश्यक है क्योंकि ग्राम ईकाई ही संगठन की नींव होती है इसलिए भारतीय किसान संघ मध्यप्रदेश नें 11 लाख नए सदस्य बनानें का लक्ष्य लिया है तथा होशंगाबाद संभाग को लगभग 1 लाख 25 हजार नए सदस्य बनानें का लक्ष्य दिया गया है । बैठक में भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री रामभरोस बासोतिया जी नें बताया कि भारतीय किसान संघ नें कोरोना काल में भी अपनी संगठनात्मक गतिविधियां मजबूत रखी । प्रदेश स्तर की बैठकें ऑनलाइन भी की गयी कोरोना काल में भी संगठन को मजबूती मिली । यह मजबूती हम सभी कार्यकर्ताओं की अथक् मेहनत का परिणाम है । कोरोना संकट देश में व्याप्त था किंतु किसान साथियों नें अपनी मेहनत से मूंग उत्पादन करके सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त किए । वहीं किसान संघ नें किसान हित के गंभीर मुद्दों को भी आंदोलन और ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन और शासन तक पहुंचाए । किसान संघ के प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा नें बताया कि किसानों को संगठित एवं संगठन को मजबूत करनें हेत सदस्यता ही एकमात्र रास्ता है । बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री महेश चौधरी जी, प्रदेश अध्यक्ष रामभरोस बासोतिया जी,प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा जी,प्रांत कोषाध्यक्ष चंद्रकांत गौर,योगेन्द्र भांबू,संभाग अध्यक्ष शैतान सिंह,मंत्री सूरजबली जाट,जगदीश पाटिल,केशव तिवारी,हेमराज पटैल,देवेन्द्र पटैल,आनंदराम किरार,सर्वज्ञ दीवान,अशोक पटैल,संतोष पटवारे,मंगलसिंह राजपूत,श्रीराम दुबे,मोरसिंह राजपूत,श्यामशरण तिवारी,सुभाष साध,श्यामलौवंशी,सरदार यादव,राजेश साध,उपस्थित रहे ।

संगठन की आधारसिला थे प्रभाकर केलकर

बैठक के पश्चात विगत दिनों भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रभाकर केलकर जी को श्रद्धांजली दी गयी । प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा नें बताया कि प्रभाकर केलकर संगठन को मजबूती प्रदान करनें वालों में से एक मजबूत आधारसिला थे । उनका जाना संगठन और किसान समाज तथा संघ को एक बड़ी छति है । श्रद्धांजली सभा में सरस्वती शिक्षा समिति के उपाध्यक्ष अभिषेक तिवारी भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here