नेहरू युवा केन्द्र होशंगाबाद के तत्वावधान में गांधी जयंती पर फिट इंडिया प्लॉगिंग रन का आयोजन

नेहरू युवा केन्द्र होशंगाबाद के तत्वावधान में गांधी जयंती पर फिट इंडिया प्लॉगिंग रन का आयोजन

इटारसी।-नेहरू युवा केन्द्र द्वारा महात्मा गांधी जयंती पर
2 किमी.फिट इंडिया प्लॉगिंग रन कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक, नेशनल यूथ क्लब भीलाखेड़ी के सदस्यों ने भाग लिया। होशंगाबाद ब्लाॅक प्रभारी राजेश मालवीया ने कहा कि गांधी जी सत्य का एक प्रमाण है जो हमको सत्य के मार्ग पर एकाग्र चलना सिखाते हैं
आज हम सभी हर्षोल्लास के साथ महात्मा गांधी जी की 151वीं जयंती मना रहे है। महात्मा गांधी जी का सपना था कि देश को स्वच्छ किया जाए,क्योंकि स्वच्छ से ही भारत गरीबी और रोग से मुक्त हो पाएगा। इस अवसर यूथ क्लब के अध्यक्ष आकाश राजपूत व समस्त प्रतिभागियों द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए,”गंदगी हटाओ, स्वच्छ एवं सुंदर भारत देश बनाओ”,”हम सब ने यह ठाना है, भारत को स्वच्छ बनाना है”,”जब स्वच्छ होगा देश हमारा, तो हर तरफ खुशहाली होगी”,”प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ”,”कपड़े और जूट बैग को अपनाना है,प्लास्टिक को हटाना है”,”स्वच्छ राष्ट्र बनाना है,हर घर से प्लास्टिक को हटाना है” आदि नारे लगाये।
केसला ब्लाॅक से अनिकेत दुबे व शेख युनूस ने लोगों स्वच्छता के साथ-साथ फिटनेस के प्रति जागरूक रहने के लिए सभी लोगों को फिट इंडिया मूवमेंट प्रोग्राम से जोड़ने को कहा है। इस अवसर पर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें प्रथम अरविंद चौरे द्वितीय लोकेश कुशवाहा एवं तृतीय स्थान जन्मेजय सोलंकी रहे समस्त प्रतिभागी को नेहरू युवा केंद्र द्वारा प्रमाण पत्र देकर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।