राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर उनकी शहादत को याद किया

इटारसी।।
नगर के जयस्तंभ चौक पर नागरिकों ने बुधवार की शाम बापू की पुण्यतिथि पर 5:17 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर उनकी शहादत को याद किया।
इस मौके पर भगवान नित्यानंद संगीत महाविद्यालय के शरद दीक्षित एवं उनके साथियों ने गांधी जी के प्रिय भजनों की प्रस्तुति दी ।

71 साल पहले 30 जनवरी 1948 को शाम 5:17 पर बापू प्रार्थना के लिए जा रहे थे ,तब नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी ।श्रद्धांजलि सभा का आयोजन इटारसी परिवार ने किया ।

कार्यक्रम में वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी करण सिंह तोमर सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता समाजसेवी, वकील, व्यापारी, पत्रकार और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे ।

इस मौके पर स्थानीय एमजीएम कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स और कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने विशेष सेल्यूट देकर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

इस दौरान जयस्तम्भ पर मौजूद एलईडी बिग स्क्रीन पर महात्मा गांधी के जीवन चित्र एवं उनको गोली मारने के दृश्यों को प्रदर्शित किया जा रहा था ।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के इस मौके पर उपस्थित सभी आम जनों ने राष्ट्रपिता की शहादत को याद करते हुए शांति सद्भाव के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए इन मूल्यों की पुनर्स्थापना के लिए संकल्प भी लिया।
जिन मूल्यों के लिए गांधी जी डट कर खड़े रहे और उनकी हत्या की गई।
कार्यक्रम का संचालन पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष अशोक जैन ने किया।

Please follow and like us:
0

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*