संगठन को और अधिक मजबूत करने की उठी मांग : तिलक सिंदूर में हुआ कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन

संगठन को और अधिक मजबूत करने की उठी मांग : तिलक सिंदूर में हुआ कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन

सरकारी अस्पताल में शीघ्र दूर होगी डॉक्टरों की कमी

इटारसी।।
स्थानीय स्तर पर कांग्रेस में जो सबसे बड़ी कमी मुझे समझ आई है ,वह यह कि हम अपनी बात जनता तक सही तौर पर नहीं पहुंचा पाए । जिसके लिए हमें संगठन को और अधिक गतिशील बनाना होगा । सबसे पहले संगठन का ऐसा मजबूर ढांचा खड़ा करना होगा जो सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और वह काम करने वाली सरकार है । जिसने शपथ लेने के तुरंत बाद ही किसानो का कर्जा माफ ,नौजवानों के वेतन भत्ता का कार्य शुरू कर कर दिया है। वहीं आशा कार्यकर्ताओं का वेतन वृद्धि से लेकर कर्मचारियों के नियमितीकरण के आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके विपरीत 15 सालों की भाजपा सरकार ने सिर्फ जुमले नारेबाजी और आम जनता को डराने का कार्य किया है ,साथ ही कांग्रेसियों को परेशान करने का भी कार्य किया । आज जो भी विकास के बड़े कार्य हैं यह सब कांग्रेस की देन है यह सब बातें ठीक तरह से जनता तक पहुँचे। और यह कार्य संग़ठन को मजबूती प्रदान करने से ही होगा। हमें आगे भी एकजुट होकर लोकसभा सहित नगर पालिका एवं पंचायत चुनाव में भी विजय हासिल करना है ।
उक्त बातें तिलक सिंदूर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कही। श्री पचौरी ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक बदले की भावना से दर्ज प्रकरणों को सरकार ने वापस ले समाप्त कर दिया है । इस अवसर पर कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजक सरताज सिंह ने कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं। लेकिन उनके नहीं जिन्होंने यह नारा दिया था । बल्कि कांग्रेस की बदौलत देश की जनता नौजवानों और किसानों के अच्छे दिन आने वाले हैं । काँग्रेस का अपना एक इतिहास रहा है । जितने महापुरुष कांग्रेस ने दिए शायद ही कोई पार्टी दे पाए । देश को आजाद करने सहित देश को बनाने का श्रेय भी कांग्रेस को ही जाता है। श्री सिंह आगे कहा कि नई साल की इससे बड़ी शुभकामनाएं नहीं हो सकती कि नए वर्ष में लोकसभा चुनाव हम भारी मतों से जीते ऐसी तैयारी हमें करना है। और यह सब तभी होगा जब सब मिलकर कार्य करेंगे । जनता के सामने सबको एक ही दिखना चाहिए । वह यह कि यह कांग्रेस पार्टी का सदस्य हैं। हाथ मिले तो दिल मिलेंगे और दिल मिलेंगे तो जरूर अच्छे दिन आएंगे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री विजय दुबे काकू भाई ने कहा कि शासकीय चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी को दूर करने का शीघ्र प्रयास किया जाएगा। हमारे प्रतिनिधि यहां से नहीं है ऐसा जनता को महसूस नहीं होने दिया जाएगा। जनता से जुड़े कार्यों को हम मध्य प्रदेश शासन से पूरा कराने का प्रयास करेंगे । चुनाव में विशाल रैली को लेकर हम अति आत्मविश्वास में आ गए थे । चुनाव के दौरान जो कमी रह गई वह अपने आप में चिंतन का विषय है । संगठन को मजबूत करने के लिए 11 -11 लोगों की कमेटी शहर एवं ग्रामीण स्तर पर बनाई जाएगी और यह कमेटी बूथ लेवल पर जाकर कार्यकर्ताओं से संपर्क बना उसे मजबूती प्रदान करने का कार्य करेगी । इस अवसर पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष पाली भाटिया ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी सरताज सिंह की स्वच्छ छवि होने के बाद और जनता में सरकार के विरोध के बाद भी हम चुनाव हार गए । यह सोचनीय प्रश्न है । जनता मैं उनका विरोध एवं हमारे प्रति समर्थन को हम वोटों में तब्दील नहीं करा पाए यह यह कहीं ना कहीं हमारी कमी रही है। जिस पर हमें ध्यान देना आवश्यक है। किसान नेता बाबू चौधरी ने भी अपने उद्बोधन में शासकीय चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी को शीघ्र दूर करने की बात कही।
कार्यकर्ता सम्मेलन को अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन बाबू चौधरी एवं आभार प्रदर्शन पंकज राठौर ने किया इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता इस सम्मेलन में पहुंचे । वहीं महिला कार्यकर्ताओं ने भी अपनी बड़ी संख्या में भागीदारी निभाई।

Please follow and like us:
0

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*