रेस्टॉरेंट, मैरिज गार्डन के कचरे का लगेगा शुल्क

रेस्टॉरेंट, मैरिज गार्डन के कचरे का लगेगा शुल्क
स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत स्वच्छता समिति ने लिया निर्णय

इटारसी। अब शहर के मैरिज गार्डन और होटल रेस्टॉरेंट से निकलने वाले कचरे पर शुल्क देना होगा। नगर पालिका के कचरा वाहन इन स्थानों से कचरा तभी प्राप्त करेंगे जब ये प्रतिष्ठान नगर पालिका में निर्धारित शुल्क की रसीद कटवाएंगे। इसके अलावा कचरा वाहन के चालक और परिचालकों को आमजन को गीला कचरा और सूखा कचरा के प्रति जागरुक करने को कहा है। कचरा वाहन के चालक-परिचालकों की मॉनिटरिंग की जाएगी और लापरवाही पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।
यह बात आज यहां नगर पालिका सभागार में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत कचरा वाहन के चालकों के सम्मान समारोह में संबंधित अधिकारियों ने बतायी। बैठक में स्वच्छता समिति के सभापति राकेश जाधव, स्वास्थ्य अधिकारी और प्रभारी सीएमओ एसके तिवारी, स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, सफाई कर्मचारियों के नेता महेश आर्य, स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के सहायक नोडल अधिकारी सब इंजीनियर आशीष देशभतार, कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल सहित कचरा वाहनों के चालक उपस्थित थे।
इस दौरान संबोधित करते हुए राकेश जाधव ने कचरा वाहन चालकों और परिचालकों की समस्याएं पूछी तो वेतन वृद्धि की मांग हुई। श्री जाधव ने बताया कि पीआईसी ने पारित कर दिया है, उच्च स्तर पर मामला भेजा है, लेकिन अब तक मंजूरी नहीं आयी है। एक बार फिर से प्रस्ताव को पारित करके शासन स्तर पर भेजा जाएगा। वाहन चालकों ने कहा कि हम अधिक से अधिक और अच्छा काम करने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान एक दर्जन से अधिक वाहन चालकों और परिचालकों को सेवा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इन बिंदुओं पर हुई चर्चा
कचरा वाहन चौक-चौराहों पर कम से कम दो मिनट रुकेंगे
रेस्टॉरेंट, होटल, गार्डन संचालकों से कचरे का शुल्क लेंगे
वाहनों में प्रचार के लिए स्पीकर तेज आवाज में चलाएंगे
परिचालक गीला और सूखा कचरा के लिए जागरुक करेंगे
कचरा वाहन सेवा की भी लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी
बुजुर्गो से परिचालक कचरा लेकर वाहन में डालेंगे
कचरा वाहनों की स्पीड अधिक तेज नहीं होगी

Please follow and like us:
0

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*