Devendra Soni March 26, 2020

आमजनों को आवश्यक वस्तुओं /सामग्री की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कराएं
लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें
अधिक कीमत वसूलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें
कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने दिए निर्देश

होशंगाबाद/26, मार्च, 2020/आमजनों की सुविधाओं हेतु आवश्यक वस्तुओं /सामग्री की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित रखने के निर्देश कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने दिए। उन्होंने कहा कि दुकानों में निर्धारित कीमत से अधिक कीमत वसूलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू टोटल लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं । कलेक्टर श्री सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एडीएम श्री जीपी माली , संयुक्त कलेक्टर श्री डीएन सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि फसल कटाई का कार्य प्रभावित ना हो इसलिए कंबाइन हार्वेस्टर , स्ट्रॉरीपर,थ्रेसर एवं अन्य मशीनों के परिवहन एवं संचालन को प्रतिबंध से मुक्त रखे । उन्होंने निर्देशित किया कि हार्वेस्टर व अन्य मशीन के चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण करें एवं यह सुनिश्चित करे कि वे सैनिटाइजर एवं मास्क का उपयोग करे । उन्होंने कहा कि खाद, बीज एवं कीटनाशक की दुकान है तय समय में खुले रहे।

कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने आवश्यक वस्तु की प्रदाय हेतु प्रातः 8 से 11 बजे तक के समय में आमजनों से सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का गंभीरता से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए ।कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि की वे अपने अनुभाग में नर्सिंग होम ,अस्पतालों की सघन समीक्षा करें एवं उपचार हेतु आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था देखें, यह सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण कार्यरत रहे। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि नरवाई जलाने से रोकथाम हेतु पूर्व तैयारियां सुनिश्चित करे उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में फायर ब्रिगेड एवं अन्य माध्यम की व्यवस्था रखें।

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*