Devendra Soni December 4, 2019

जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट अंतिम दौर में जबलपुर और टीकमगढ़ के बीच आज खिताबी जंग

इटारसी। हॉकी मप्र के तत्वावधान में हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट में चौथे दिन दो सेमीफाइनल मैच हुए। इन मैच में जबलपुर और टीकमगढ़ ने अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। गुरुवार को दोपहर 3 बजे से प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।
बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में जबलपुर और बालाघाट की टीम के मध्य मैच हुआ। जबलपुर की टीम ने बालाघाट से यह मैच 2-1 से जीत लिया। मैच में जबलपुर के प्रिंस ने पहला गोल एवं आदित्य ने दूसरा गोल किया। बालाघाट की ओर से एकमात्र गोल अजय ने किया। इस मैच में जिला खेल अधिकारी वाणी साहू ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनको खेल भावना से खेलने और बेहतर खेल की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान हॉकी होशंगाबाद के सचिव कन्हैया गुरयानी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, राजकुमार उपाध्याय, संजय गुरयानी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।
दूसरे सेमीफाइनल में टीकमगढ़ और आदिम जाति विकास विभाग की टीम के बीच मुकाबला हुआ। दोनों ही टीमों ने शुरुआत में तेज खेल दिखाया। लेकिन बाद में टीकमगढ़ के खिलाडिय़ों ने अप्रत्याशित तेजी दिखाते हुए लगातार ट्रायवल की टीम की तरफ हमले किये और लगातार अंतराल पर गोल करके यह मैच जीत लिया। ट्रायवल की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। मैच में टीकमगढ़ के सनी ने दो गाल एवं सजान और शिव ने एक-एक गोल किया। इस मैच के निर्णायक अशद खान, रवि हरदुआ, रमीज कुरैशी, प्रवीण पसेरिया, प्रवीण यादव, जाकिर अली और राकेश गढ़वाल रहे। इन टीमों के खिलाडिय़ों से एसडीओ राजस्व हरेन्द्र नारायण और नगर निरीक्षक राघवेन्द्र सिंह चौहान ने परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर उनके साथ हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर और कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू थे। मंच पर हॉकी मप्र के जनरल सेक्रेट्री लोक बहादुर, कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अशोक जैन, वरिष्ठ खिलाड़ी राकेश पांडेय, कुलभूषण मिश्रा, प्रशांत जैन, मोहम्मद जाफर सिद्दीकी आदि मौजूद थे।

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*