लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन द्वारा मराठी स्कूल में बच्चोंं की आंखोंं का परीक्षण किया गया

लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन द्वारा नगर के मराठी स्कूल में शनिवार को उपस्थित सभी बच्चोंं की आंखोंं का परीक्षण किया गया

इटारसी। नेत्र दान पखवाड्रा के प्रारम्भ अवसर पर शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के सहयोग से लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन द्वारा नगर के मराठी स्कूल में शनिवार को उपस्थित सभी बच्चोंं की आंखोंं का परीक्षण किया गया. साथ ही उनका सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया.
साइट प्रिवेंशन डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर लायन बीबीआर गांधी की उपस्थिति में नेत्र जागरुकता डीसी लायन रवि अठोत्रा एवं स्वास्थ्य समिति चेयरमेन लायन अयूब खान के मार्गदर्शन में मराठी स्कूल के सभी बच्चों का नेत्र तथा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. बच्चों को सबसे पहले अपने शरीर को साफ स्वच्छ रखने के टिप्स डॉ मनीशा गुप्ता ने दिये और आंखों की देखभाल कैसे करें शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल नेत्र सहायक आर के श्रीवास्तव ने समझाया. श्रीवास्तव के सहयोगियों में रीटा तिवारी और ज्योति जुनानिया ने अपनी सेवायें दींं. लायंस क्लब के उपस्थित वालंटियर सदस्योंं में लायन अशोक मालवीय, लायन सर्वजीत सिंंह सैनी,लायन रविंद्र सोनी, लायन रमाकांत सैनी, लायन मनोज गुप्ता, लायन अनिल दुसाने, लायन भारती सिंह, लायन अनिता राठौर आदि शामिल थे.
नेत्र दान पखवाड्रा के प्रारम्भ के अवसर पर लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन अध्यक्ष लायन नीलम गांधी सहित सभी उपस्थित सदस्योंं तथा शाला परिवार के शैक्षणिक एवं प्रबंध स्टाफ ने नेत्रदान के संकल्प पत्र भरने की घोषणा की. गौरतलब है कि लायन बीबीआर गांधी पूर्व में कई मैराथन और नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम कर चुके हैं, साथ ही लायन रवि अठोत्रा भी कई नेत्र शिविरोंं के आयोजन को करवा चुके हैं.
क्लब अध्यक्ष लायन नीलम गांधी ने जानकारी देते हुये बताया है कि स्वास्थ्य परीक्षण में कुछ बच्चे सामान्य रूप से थोडे एनीमिक पाये गये, ज्यादतर बच्चे ठीक स्वास्थ्य के रहे. नेत्र परीक्षण में 16 बच्चे इलाज एवं चश्मा लगने के लायक मिले, इन सभी 16 बच्चों को पुनर्परीक्षण के लिये 30 अगस्त दिन शुक्र्वार को शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भेजने का कहा है. इन बच्चों में जिन्हें भी आवश्यकता पाई जायेगी उन सभी को निशुल्क चश्मे प्रदान किये जायेंगे.

Please follow and like us:
0

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*